Saturday, September 19, 2020
Breaking News
Home / Sports / Cricket / इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया पस्त, सीरीज 1-1 से बराबर

इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया पस्त, सीरीज 1-1 से बराबर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अपनी साख बचाते हुए मुकाबला जीत लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफल रही. मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लिश टीम की शुरूआत बेहद खराब हुई और 7वें ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय आउट हो गए. जिसके बाद सैम बिलिंग्स भी 8 रन बनाकर सस्ते में चलते बने. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को एक को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

क्रिस वोक्स ने 26 रनों का अहम योगदान दिया वहीं टॉम कुरेन और राशिद ने 9वें विकेट के लिए 76 रन जोड़े. टॉम कुरेन ने 37 रन का बनाए जबकि आदिल राशिद 35 रन बनाकर नाबाद रहे, और मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य रखा.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दूसरे मुकाबले में भी पलेइंग इलेवन शामिल नहीं किया गया था. उनकी सिर में चोट लगी थी हालाकिं उनका कनकशन टेस्ट की दूसरी रिपोर्ट भी सही आई थी, लेकिन उन्हें एहतियात के तौर पर मैच से बाहर रखा गया था और इसका खामयाजा कंगारूओं को भुकता पड़ा. दरसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवरों में 207 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुरुआत में ही बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टोइनिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया. तीसरे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने शतकीय साझेदारी की, लेकिन फिर तेजी से विकेटों का पतन शुरू हुआ जिसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को वापसी का मौका ही नहीं दिया और कंगारूओं को 24 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स,  जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन ने तीन-तीन विकेट झटके, वहीं जोफ्रा आर्चर को ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया.

England win by 24 runs! 🎉

Another amazing comeback by Eoin Morgan’s side 👏 #ENGvAUS pic.twitter.com/UkQulmEmAb

— ICC (@ICC) September 13, 2020

बता दें कि पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से मात दी थी, ऐसे में अब सीरीज से बराबर हो गई है. 16 सितंबर को खेले जाने वाला तीसरा वनडे मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक मैच होगा. उसी मैच में सीरीज का फैसला हो जाएगा.