Sunday, July 22, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Lucknow / कांग्रेस और सपा के 4 मुस्लिम विधायकों ने छोड़ा पार्टी का साथ , BJP के पूर्व मंत्री भी हाथी पर हुए सवार

कांग्रेस और सपा के 4 मुस्लिम विधायकों ने छोड़ा पार्टी का साथ , BJP के पूर्व मंत्री भी हाथी पर हुए सवार

पिछले कई दिनों से मायावती के बुरे दिन चल रहे थे। बुधवार को एकाएक मायावती ने बाउंसर खेल दिया और विरोधी पार्टियों के चारों खाने चित हो गए। मायावती ने यूपी की राजनीति से चार मुस्लिम विधायकों को तोड़कर बसपा में शामिल कर लिया। इसके साथ ही बीजेपी के एक पूर्व मंत्री भी हाथी पर सवार हो गए हैं। चारों मुस्लिम विधायकों में से तीन कांग्रेस,एक सपा  से हैं ।

बसपा में मची भगदड़ के बाद से बैकफूट पर आई मायावती ने आज सूबे की अल्पसंख्यक राजनीती को नया मोड़ दे दिया. स्वामी प्रसाद मौर्या के भाजपा कार्यालय में पहुचने की हलचल के बीच भाजपा के नेता अवधेश वर्मा को पार्टी में शामिल कर लिया तो वहीँ  मायावती ने एक साथ तीन  मुस्लिम विधायको को अपने पाले में कर सूबे के अल्पसंख्यक वोटो को सहेजने में जुटी कांग्रेस को भी करार झटका दिया. साथ ही साथ समाजवादी पार्टी के भी एक मुस्लिम विधायक को अपने साथ ले कर मायावती ने सूबे के अल्पसंख्यक वोटरों को भी यह सन्देश दिया कि बसपा उनके साथ खड़ी है.

हालाकि इन सभी विधायको ने  राज्यसभा और विधान परिषद् के चुनावो के वक्त क्रास वोटिंग की थी और तब भी यह माना जा रहा था कि ये बसपा में ही शामिल होंगे मगर इस बीच एक के बाद एक नेताओं ने मायावती पर इल्जाम लगते हुए पार्टी छोड़ी तो मायावती को अचानक बैकफूट पर आना पड़ा. इस संकट से लडखडाई मायावती ने एक तरफ तो दलित मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरण शुरू किया और इसके बाद एक साथ 4 मुस्लिम विधायको को पाने पाले में दिखा कर राजनीती की पिच पर तगड़ा बाउंसर मारा है.

बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दकी राष्ट्रीय महासचिव बुधवार को लखनऊ में मीडिया से रू-ब-रू हुए। प्रेस वार्ता के दौरान सिद्दकी ने ऐलान किया कि कांग्रेस के विधायक वाब काजिम अली और मोहम्मद मुस्लिम बसपा में शामिल हो गए । इसके साथ ही कांग्रेस विधायक दिलनवाज खान, बीजेपी के नेता पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा और सपा के विधायक नवाजिश अली खान भी बसपा में शामिल हुए । बता दें कि काजिम (स्वर विधान सभा), नवाजिश (बुढ़ाना), अवधेश वर्मा (पूर्व विधायक ददरौल) और मुस्लिम (तिलोई) क्षेत्र से विधायक हैं।