Tuesday, October 22, 2019
Breaking News
Home / International / ट्रेड वार के संबंध में ट्रंप की चीन को बड़ी सलाह

ट्रेड वार के संबंध में ट्रंप की चीन को बड़ी सलाह

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के साथ द्विपक्षीय व्यापार संबंध तक पहुंचने का ‘वास्तव में बहुत अच्छा मौका’ है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बुधवार को पत्रकारों के समक्ष यह बयान वाशिंगटन में चीन और अमेरिकी अधिकारियों के बीच बातचीत से एक दिन पहले दिया है।

उन्होंने कहा, “अगर हम कोई सौदा कर सकते हैं, तो हम सौदा करने वाले हैं, इसका वास्तव में एक अच्छा मौका है। मेरे विचार से चीन मुझसे भी ज्यादा समझौता करने के लिए उत्सुक है।ट्रंप ने कहा कि मुख्य प्रश्न यह है कि वह चीन के साथ एक सौदा करना चाहते हैं या नहीं और उन्होंने खुद ही अपने सवाल का जवाब देते हुए कहा, “हां, लेकिन यह निश्चित ही एक सही समझौता होना चाहिए।”

ट्रंप ने कहा कि जिस तरह से चीजें आगे बढ़ रही हैं, वह इससे बहुत खुश हैं, जिसके तहत चीनी सामानों पर अरबों डॉलर के सीमा शुल्क के रूप में भारी भरकम अमेरिकी टैरिफ वसूले जा रहे हैं, हालांकि कई विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के टैरिफ के कारण वास्तव में अमेरिकी ग्राहक चीनी सामानों के ऊंचे मूल्य चुका रहे हैं।वार्ता के लिए अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइथिजर और ट्रेजरी सेक्रेटरी स्टीवन म्नुचिन और चीनी पक्ष की अगुवाई वाइस प्रसिडेंट लियू हे करेंगे।