Sunday, September 20, 2020
Breaking News
Home / STATE NEWS / Delhi / दिल्ली : रेलवे ट्रैक किनारे बनी झुग्गियों को लेकर केंद्र ने SC से कहा- अभी किसी को नहीं हटाया जाएगा

दिल्ली : रेलवे ट्रैक किनारे बनी झुग्गियों को लेकर केंद्र ने SC से कहा- अभी किसी को नहीं हटाया जाएगा

दिल्ली में रेलवे ट्रैक किनारे बनी 48000 झुग्गियों को हटाने के मामले में सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने आज सुप्रीम कोर्ट में कहा कि लोगों के पुनर्वास पर केंद्र,रेलवे और दिल्ली सरकार में चर्चा जारी है. अभी किसी को भी नहीं हटाया जाएगा.

सुनवाई 4 हफ्ते के लिए टाल दी गई है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने झुग्गी हटाने के आदेश पर रोक की मांग की थी. शीर्ष अदालत ने 31 अगस्त को एक फैसले में दिल्ली में रेलवे लाइन के किनारे बनी 48,000 झुग्गियों को तीन महीने के अंदर हटाने का निर्देश दिया था.

सॉलिसीटर जनरल के बयान के बाद अजय माकन ने ट्वीट कर वकील अभिषेक मनु सिंघवी को धन्यवाद कहा. माकन ने ट्वीट किया, ”सुप्रीम कोर्ट में हमारी याचिका पर सॉलिसीटर जनरल ने माना कि चार हफ़्तों में 48,000 झुग्गियों के पुनर्वास सम्बंधित मसला सुलझाया जाएगा और जब तक कोई झुग्गी नहीं हटाई जाएगी. अभिषेक मनु सिंघवी का इन गरीब झुग्गी वालों को राहत दिलवाने के लिए धन्यवाद!”

सुप्रीम कोर्ट में हमारी याचिका पर solicitor general ने माना कि चार हफ़्तों में ४८,००० झुग्गियों के पुनर्वास सम्बंधित मसला सुलझाया जाएगा और जब तक कोई झुग्गी नहीं हटाई जाएगी!@DrAMSinghvi का इन गरीब झुग्गी वालों को राहत दिलवाने के लिए धन्यवाद!

— Ajay Maken (@ajaymaken) September 14, 2020