Monday, November 18, 2019
Breaking News
Home / Astrology / धनतेरस पर राशि के अनुसार करें खरीदारी, घर में आएगी सुख-समृद्धि और होगी धन की बारिश

धनतेरस पर राशि के अनुसार करें खरीदारी, घर में आएगी सुख-समृद्धि और होगी धन की बारिश

दुनिया के सबसे बड़े त्योहारों में से एक दिवाली की शुरुआत धनतेरस के शुभ मौके से होती है. इस साल 27 अक्टूबर को दीपावली 2019 का पर्व मनाया जाएगा. इससे पहले धनतेरस के मौके पर लोगों ने खरीदारी का मन भी बना लिया है. दिवाली से दो दिन पहले 25 अक्टूबर को धनतेरस पड़ रहा है.

धनतेरस पर भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती और इस दिन सोना, चांदी, पीतल, तांबा, वस्त्र, वाहन समेत अन्य चीजों की खरीदारी काफी ज्यादा शुभ मानी जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप अपनी राशि के अनुसार, धनतेरस के मौके पर खरीदारी करते हैं तो आपके घर में धन की बढ़ोतरी और सुख-शांति का आगमन होता है.

मेष राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल बताया गया है. ऐसे में धनतेरस पर इस राशि के लोग सोने के गहने, सिक्के या फिर तांबे के बर्तन खरीदें. साथ ही इस राशि के लोग धनतेरस पर पीतल जरूर खरीदें, शुभ होगा.

वृषभ राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र हैं. शुक्र ग्रह वैभव और सुख-संपन्नता का प्रतिनिधित्व करत हैं. इस राशि के लोगों को चांदी की खरीदारी काफी शुभ माना जाता है. इसलिए धनतेरस पर चांदी के सिक्के या गहने खरीद सकते हैं. इस राशि के लोग कपड़े और वाहन की भी खरीदारी कर सकते हैं.

मिथुन राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
मिथुन राशि के लोगों का स्वामी ग्रह बुध बताया गया है. बुध कौशल, विवेक और शिक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसलिए धनतेरस पर इस राशि के जातक शिक्षा से संबंधित चीजों की खरीदारी करें. साथ ही इस दिन तांबे की वस्तु की खरीदारी जरूर करें.

कर्क राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है. धनतेरस पर चांदी से बनी चीजों को खरीदें लेकिन वस्त्रों की खरीदारी से बचें. कर्क राशि के लोग धनतेरस पर कोई स्टील का बर्तन भी खरीद सकते हैं.

सिंह राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य बताया गया है. इस राशि के लोग धनतेरस पर सोने के सिक्के या गहनों की खरीदारी कर सकते हैं. साथ ही आप बर्तन या धार्मिक किताबें भी खरीद सकते हैं.

कन्या राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है. इस राशि के लोग धनतेरस के शुभ अवसर पर चांदी के सिक्के जरूर खरीदें. नया वाहन भी लेना इस दिन शुभ होगा.

तुला राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
तुला राशि के लोगों का स्वामी ग्रह शुक्र बताया जाता है. इसलिए धनतेरस पर साल को शुभ और फलदायी बनाने के लिए चांदी के बर्तन और नए वस्त्र खरीद सकते हैं.

वृश्चिक राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. इसलिए धनतेरस को शुभ बनाने के लिए सोने के गहनें और पूजा का सामान की खरीदारी करें.

धनु राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
धनु राशि का स्वामी ग्रह गुरु बताया गया है. इस राशि के लोगों को धनतेरस पर चांदी के बर्तन और वाहन की खरीदारी करना काफी शुभ रहेगा.

मकर राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि बताया गया है. मकर राशि के लोग धनतेरस के मौके पर वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. या घर की सजावटी चीजें भी खरीदना शुभ रहेगा.

कुंभ राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
कुंभ राशि का स्वामी ग्रह भी शनि बताए गए हैं. धनतेरस के मौके पर इस राशि के लोग चांदी औऱ स्टील के बर्तनों की खरीदारी कर सकती है. ऐसा करना काफी शुभ होगा.

मीन राशि के लोग धनतेरस पर क्या खरीदें ?
मीन राशि के स्वामी गुरु हैं. इसलिए धनतेरस पर इस राशि के लोग सोने और चांदी के वस्तुओं की खरीदारी करें. साथ ही आप इस दिन कुछ नए सौदे भी कर सकते हैं.