Sunday, December 15, 2019
Breaking News
Home / National / भारत के किसानों ने पाकिस्तान के पीएम को दिया ऑफर, कहा- PoK दो और टमाटर लो

भारत के किसानों ने पाकिस्तान के पीएम को दिया ऑफर, कहा- PoK दो और टमाटर लो

 

पाकिस्तान में इस समय महंगाई चरम पर है। टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसी को लेकर एक खबर सामने निकल कर आई है। मध्य प्रदेश के झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खास ऑफर दिया है। किसानों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को पैगाम भेजकर कहा है कि पीएम इमरान खान पीओके दो और हमारे टमाटर लो। इतना ही नहीं किसानों ने पाकिस्तान से साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए भी माफी मांगने की भी मांग की है।

 

दरअसल भारत से पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर की सप्लाई नहीं करने का प्रण लिया है। दरअसल भारत से पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर की सप्लाई नहीं करने का प्रण लिया है। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में कमी के चलते टमाटर 400-500 रुपये किलो बिक रहा है।

 

पाकिस्तान में टमाटर की कीमत और मांग का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बढ़ती कीमतों के विरोध में वहां एक दुल्हन ने ऐसी ज्वेलरी पहनी जो महंगाई और आर्थिक स्थिति पर गहरा कटाक्ष था। पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक दुल्हन ने शादी के दिन टमाटर के गहने पहने हुए थे। उन्होंने टमाटर का नेकलेस, झुमके और चूड़ियां पहनी थीं। जब एक रिपोर्टर ने दुल्हन से इसकी वजह पूछी तो दुल्हन ने कहा कि टमाटर इतने बेशकीमती हो गए हैं कि उनके माता पिता ने दहेज में लड़के वालों को तीन पेटी टमाटर दिए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने पिछले सप्ताह ईरान से 4,500 टन टमाटर आयात करने का परमिट जारी किया था, लेकिन बाजार में यह पहुंच ही नहीं पाया। जिसके कारण दाम में लगातार वृद्धि होती जा रही है। नवंबर के पहले सप्ताह में टमाटर का आधिकारिक मूल्य 117 रुपए प्रति किलो बताया गया था लेकिन अब सरकारी दाम इस स्तर पहुंच गया है। कोई भी व्यापारी तय दाम पर टमाटर नहीं बेच रहा है।