Sunday, October 21, 2018
Breaking News
Home / Auto & Mobile / मंहगी होने वाली हैं टोयोटा की कारें

मंहगी होने वाली हैं टोयोटा की कारें

नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जल्द अपनी गाडिय़ों के दामों में वृद्धि करने जा रही है। विपरीत विदेशी मुद्रा और बढ़ती लागत के प्रभाव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। टीकेएम के निदेशक एन. राजा ने बताया कि येन और डॉलर की बढ़ती मजबूती की वजह से हम पर दवाब बन रहा है। इसके अलावा स्टील जैसे माल की उत्पादन लागत में वृद्धी आई है। हम लागत का अनुमान लगा रहे हैं और जल्द ही इस पर समीक्षा की जाएगी।

जब उनसे पूछा गया कि कंपनी कीमतों में वृद्धि पर फैसला कब करेगा, तो उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत तक नहीं तो अगले महीने के शुरुआत में इस पर फैसला ले लिया जाएगा। कीमतों में वृद्धि की उम्मीद की मात्रा पर उन्होंने कहा कि गाडिय़ों की कीमतों में 2 से 3 फीसदी के आसपास तक की ही वृद्धि की जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि कावेरी को लेकर कर्नाटक में हो रहे दंगों की वजह से बीडाडी स्थित प्लांट मंगलवार को पूरी तरह बंद रहा।

मौजूदा दौर में टीकेएम इटिओस लीवा से लेकर एसयूवी लैंड क्रूजर एलसी 200 कार बेचती है, जिसकी कीमत 5.13 लाख से 1.34 करोड़ रुपए है। मारुति सुजुकी इंडिया और हुंडई ने पहले से ही अपनी कारों के दामों में वृद्धि कर दी है।