Sunday, December 15, 2019
Breaking News
Home / National / महाराष्‍ट्र में BJP-NCP ने बनाई सरकार, फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

महाराष्‍ट्र में BJP-NCP ने बनाई सरकार, फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद चल रहे सियासी घटनाक्रम पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने शनिवार को दोबारा मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Image result for फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद फडनवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पूर्व हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ हुआ था लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना हमारा गठबंधन तोड़कर कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी। उनका आपस में तालमेल नहीं होने के कारण आज हमने राकांपा के साथ मिलकर महराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने की कोशिश की है।

Image result for फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

अजीत पवार ने शपथ लेने के बाद कहा कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस और शिवसेना के साथ हमारी बात चल रही थी लेकिन बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुचंने के कारण और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को समाप्त करने के लिये हमने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनायी है।

Image result for फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

वहीं, सरकार गठन के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर फडणवीस और अजित पवार को बधाई दी। उन्‍होंने लिखा, देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

Image result for फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार शाम उद्धव के साथ करीब दो घंटे तक बातचीत के बाद इसका ऐलान किया कि वह मुख्यमंत्री होंगे। पवार ने कहा कि ये साफ है कि नेतृत्व का मुद्दा हमारे सामने नहीं है। कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना तीनों दलों में इस बात को लेकर सहमति है कि उद्धव ठाकरे ही सरकार का नेतृत्व करेंगे। वहीं महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन अहम होने वाला है।