Saturday, September 19, 2020
Breaking News
Home / Sports / Cricket / ये टीम बनेगी आईपीएल 2020 की चैंपियन, इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

ये टीम बनेगी आईपीएल 2020 की चैंपियन, इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

कोरोना संकट के बीच यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल 2020 की धमाकेदार शुरुआत होने जा रही है. इसको लेकर टीमें भी तैयार हैं. खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसबीच आईपीएल 2020 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. टूर्नामेंट की शुरुआत होने से पहले ही विजेता टीम की घोषणा कर दी गयी है. घबराइये नहीं. ऐसा कुछ नहीं हुआ है, दरअसल आईपीएल शुरू होने में जब महज 6 दिन शेष रह गये हैं, तो अभी से ही विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी की जाने लगी है.

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी यूएई में होने जा रहे आईपीएल 2020 की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी कर दी है. पीटरसन ने महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स को नहीं, बल्कि दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2020 की विजेता टीम बता दिया.

दरअसल पीटरसन आईपीएल 2020 में कमेंट्री पैनल में हैं और यूएई पहुंच चुके हैं. यूएई पहुंचने के बाद पीटरसन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी एक तसवीर पोस्ट की और साथ में लिखा, यूके में एक बबल से यूएई में दूसरे बबल में, खुशी है कि क्रिकेट की वापसी हो गई है, आईपीएल में काम करने को लेकर हमेशा बहुत उत्साहित रहता हूं. कौन जीत रहा है? उम्मीद करता हूं दिल्ली!’

मालूम हो पीटरसन आईपीएल में कई टीमों के साथ खेल चुके हैं. वो दिल्ली डेयरडेविल्स, डेक्कन चार्जर्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी फ्रेंचाइजी टीमों से जुड़ चुके हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी आईपीएल 2020 की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी की है. ब्रेट ली के अनुसार इस बार महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स खिताब पर कब्जा जमाएगी. ब्रेट ली से एक फैन ने पूछा की इसबार कौन सी टीम आईपीएल जीतेगी, तो उन्होंने जवाब दिया, कहना मुश्किल है, तो चलो चेन्नई के साथ जाते हैं. गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण इस बार भारत में आईपीएल 13 का अयोजन नहीं किया जा सका और यूएई में बिना दर्शकों के स्टेडियम यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा.