Saturday, August 18, 2018
Breaking News
Home / Politics / योगी बोले, उत्तराखंड-यूपी परिसंपत्तियों का बंटवारा दो माह में पूरा करेंगे

योगी बोले, उत्तराखंड-यूपी परिसंपत्तियों का बंटवारा दो माह में पूरा करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार रात सवा नौ बजे पहली बार हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने कहा कि दो माह के भीतर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच परिसंपत्तियों का विवाद निपटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे सोमवार रात इस संबंध में सीएम त्रिवेंद्र रावत से चर्चा करेंगे।

रविवार देर रात हरिद्वार डामकोठी पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांवड़ मेले को सुगम बनाने के लिए गाजियाबाद से हरिद्वार तक नहर पटरी चौड़ी की जाएगी। नहर के एक ओर पटरी पहले से बनी है। नहर के दूसरी ओर भी पटरी बनाने का काम किया जाएगा। कांवड़ मेले को लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने योगी से यह आग्रह किया था। योगी ने कहा कि परिसंपत्ति विवाद को लेकर सचिव स्तर पर भले ही कई बैठकें हो गई हों, लेकिन वे स्वयं 17 साल से लंबित पड़े मामलों को देवभूमि आकर एक ही बार में निपटा देंगे।

डाम कोठी पर कड़ी सुरक्षा : दो राज्यों के मुख्यमंत्री के डामकोठी में रात्रि ठहराव के कारण पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की हुई है। डामकोठी को आने जाने वाले रास्तों पर बेरिकेडिंग लगाकर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्वयं डीआईजी पुष्पक ज्योति, जिलाधिकारी दीपक रावत व एसएसपी कृष्णकुमार वीके डामकोठी में मौजूद रहे। इससे पहले कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने जिलाधिकारी व एसएसपी के साथ बैठक करके आधारशिला कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। यूपी पर्यटन प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने भी अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का दौरा किया।

सीएम त्रिवेंद्र रावत भी हरिद्वार पहुंचे 

डामकोठी पर उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व सतपाल महाराज ने समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ योगी आदित्यनाथ का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। देर रात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी डामकोठी पहुंचे।