Tuesday, August 21, 2018
Breaking News
Home / National / अफ्रीकी देश गैबॉन के राष्ट्रपति परिवार सहित पहुंचे उत्तराखंड

अफ्रीकी देश गैबॉन के राष्ट्रपति परिवार सहित पहुंचे उत्तराखंड

अफ्रीकी देश रिपब्लिक ऑफ गैबॉन के राष्ट्रपति अली बोंगो ऑडिंबा परिवार सहित उत्तराखंड पहुंचे हैं। वह नरेंद्रनगर स्थित आनंदा होटल में रुके हैं। उनके साथ 26 लोग शामिल हैं।

अफ्रीका के तटवर्ती क्षेत्र में स्थित गैबॉन (गबोन) देश पेट्रोलियम पदार्थ और खनिज के लिए जाना जाता है। गैबॉन के राष्ट्रपति अली बोंगो सोमवार को विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां डीआईजी पुष्पक ज्योति और अपर सचिव विनोद कुमार सुमन ने उनका राज्य प्रतिनिधि के नाते स्वागत किया। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उनका काफिला नरेंद्रनगर स्थित आनंदा होटल पहुंचा। यहां परिवार के साथ वह कुछ दिन रुकेंगे।

इस दौरान ऋषिकेश में उनका गंगा दर्शन कार्यक्रम होना है। साथ ही वह पहाड़ की संस्कृति और परंपराओं से भी रूबरू होंगे। यहां वह योगाभ्यास भी करेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। राष्ट्रपति बोंगो के प्रोटोकॉल के अनुसार, वह इस बीच नरेंद्रनगर से हैदराबाद जाएंगे और वापस नरेंद्रनगर आएंगे। इसके बाद वह 16 मार्च को दिल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां वह देश के प्रमुख नेताओं से औपचारिक मुलाकात करने के बाद वापस गैबॉन लौट जाएंगे।