Sunday, August 19, 2018
Breaking News
Home / National / कर्जा उतारने के लिए वायुसेना कर्मी ने किया व्यापारी …

कर्जा उतारने के लिए वायुसेना कर्मी ने किया व्यापारी …

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के पटेल नगर इलाके से अगवा किए गए एक कारोबारी को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया है. एक अपहरणकर्ता का दावा है कि वह भारतीय वायु सेना का कर्मी है. एक अधिकारी ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों को एक मुठभेड़ के बाद हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि अनिल अरोड़ा गुरुवार शाम जब अपनी फैक्ट्री से लौट रहे थे तब उनका अपहरण कर लिया गया था. उनके परिवार से फोन करके दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी. पुलिस जांच में पता चला था कि फिरौती का फोन हरियाणा से आया था. कॉल करने वाले ने पैसा भी हरियाणा के एक इलाके में मंगाया था.

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के मसूरी के मोहसिन, मेरठ के राशिद और जींद के प्रदीप के तौर पर हुई है. अधिकारियों ने बताया कि प्रदीप ने पुलिस को बताया है कि वह भारतीय वायु सेना में काम करता है. उस पर बहुत कर्ज था जिस वजह से उसने अपहरण की योजना बनाई.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचएन सिंह ने बताया कि आरोपियों में से एक अरोड़ा का जानने वाला था. उसकी ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद उसे यहां लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आरोपियों के पैरों में गोलियां लगी हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों की सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के इस ऑपरेशन में हरिद्वार पुलिस भी शामिल हो गई थी, जिनकी मदद से आरोपियों को पकड़ते हुए व्यापारी को छुड़ाया जा सका.