Wednesday, October 17, 2018
Breaking News
Home / Prime News / नैनी सैनी हवाई पट्टी पर हवाई सेवा हुई शुरू, केंद्रीय गृहमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

नैनी सैनी हवाई पट्टी पर हवाई सेवा हुई शुरू, केंद्रीय गृहमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

उत्तराखंड में केंद्र सरकार की उड़ान योजना के अन्तर्गत सोमवार को देहरादून से पिथौरागढ़ तक की हवाई सेवा को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाकर विदा किया गया।

जानकारी के अनुसार, इस विमान की लैंडिंग नैनी सैनी हवाई पट्टी पर की गई। विमान के नैनी सैनी हवाई पट्टी पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा नेताओं के द्वारा पिथौरागढ़ की जनता को हवाई सेवा से जुड़ने के लिए बधाई भी दी गई। वहीं पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिथौरागढ़ की जनता को सौगात दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नैनी सैनी हवाई पट्टी पर बडे़ विमान से भी लोग यात्रा करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों तक एयर कनेक्टिविटी बढ़ाकर राज्य समग्र विकास की और आगे बढ़ रहा है। इससे पहले सीएम ने गृहमंत्री का इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह में शामिल होने के लिए देहरादून पहुंचने पर हार्दिक स्वागत किया। बता दें कि नैनी सैनी हवाई पट्टी पर नियमित रूप से सेवा 24 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इससे पहले हवाई सेवा के लिए टिकट की अॉनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है।