Tuesday, September 25, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttarakhand / Dehradun / देहरादून में अमित शाह ने चटाई पर बैठकर किया दलित परिवार के घर पर भोजन

देहरादून में अमित शाह ने चटाई पर बैठकर किया दलित परिवार के घर पर भोजन

इंडियन न्यूज़ नेटवर्क : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दूसरे राज्यों के प्रवास की तर्ज पर उत्तराखंड में भी एक दलित परिवार में दोपहर का खाना खाया. भाजपा प्रदेश कार्यालय के निकट ही मुन्ने सिंह का घर दोपहर के खाने के लिये चुना गया. मुन्ने सिंह के परिवार ने शाह को भोजन कराने की खास तैयारी की थी.

अमित शाह का दलित पॉलिटिक्स में सेंधमारी का सिलसिला देहरादून प्रवास के दौरान भी जारी रहा.

बुधवार को दोपहर का भोजन अमित शाह ने बलवीर रोड इलाके के दलित परिवार में किया. भाजपा के पुराने कार्यकर्ता मुन्ने सिंह का घर अमित शाह के भोजन के लिए तय किया गया था.

पार्टी दफ्तर में लायब्रेरी का उद्घाटन करने के बाद अमित शाह मुन्ने सिंह के घर भोजन करने पहुंचे. मुख्यमन्त्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू के अलावा प्रदेश अध्यक्ष अजट भट्ट और टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने भी मुन्ने सिंह के घर भोजन किया.

मुन्ने सिंह के परिवार ने अमित शाह के भोजन के लिए खास तैयारी की थी. जिस जगह अमित शाह को बैठना था उसके ठीक पीछे दीवार पर बच्चों ने अतिथि देवो भवः लिखा और बैठने के लिए चटाई बिछाई गई थी.

लगभग आधा घंटा मुन्ने सिंह के परिवार के साथ बिताने के बाद शाह अपने अगले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिये रवाना हो गये। इन सारी व्यवस्थाओं को संभालने वाले विधायक खजान दास ने इस बात पर खुशी जतायी कि भाजपा अध्यक्ष ने उनके विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले एक अनुसूचित परिवार के यहां भोजन किया।

शाह के अपने घर आने और भोजन करने पर खुश मुन्ने सिंह ने कहा कि वह भाजपा अध्यक्ष द्वारा दिये गये इस सम्मान से सवयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

अमित शाह ने दलित मुन्ने सिंह के घर आलू की सब्जी, अरहर की दाल और मिक्स वेज के साथ रोटी और पूड़ी खाई. सलाद के रूप में हरी मिर्च के साथ प्याज और टमाटर भी अमित शाह की थाली में परोसा गया.