Sunday, July 22, 2018
Breaking News
Home / Auto & Mobile / बीएसएनएल का ग्राहकों को तोहफा, लाया कई अनलिमिटेड प्लान

बीएसएनएल का ग्राहकों को तोहफा, लाया कई अनलिमिटेड प्लान

दूरसंचार कंपनियों के बीच चल रही ग्राहकों को लुभाने की होड़ में भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) भी पीछे नहीं रहना चाहता। अब बीएसएनएल अनलिमिटेड कॉलिंग व डाटा के दो नए आकर्षक प्लान लेकर आया है। इसके अलावा लैंडलाइन ग्राहकों को भी बीएसएनएल रियायत देने जा रहा है।

पटेलनगर स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में जिला प्रधान महाप्रबंधक एके श्रीवास्तव ने बताया कि पहला प्लान 429 रुपये का है, जिसमें 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग व एक जीबी इंटरनेट डाटा रोज दिया जा रहा है। वहीं, 666 रुपये के प्लान में दो जीबी डाटा रोजाना के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है।

पहला प्लान चार सितंबर व दूसरा एक सितंबर से लागू माना जाएगा। इसके अलावा अधिक इंटरनेट डाटा प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए 444 रुपये का प्लान शुरू किया गया है, जिसमें चार जीबी डाटा रोजाना और यह सीमा पार होने पर 80 केबीपीएस (किलो बाइट प्रति सेकंड) की स्पीड के साथ डाटा जारी रहेगा।

प्रधान महाप्रबंधक एके श्रीवास्तव ने बताया कि लैंडलाइन को बढ़ावा देने के लिए भी 49 रुपये मासिक शुल्क पर प्लान शुरू किया गया है। प्लान में हर महीने 240 कॉल निश्शुल्क के अलावा रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक सभी कॉल निश्शुल्क रहेंगी। पत्रकार वार्ता में उप महाप्रबंधक राहुल रस्तोगी, एके गोयल, शिव सिंह, पीके शर्मा, अनिल शर्मा, मंडलीय अभियंता एमसी सक्सेना आदि उपस्थित रहे।

249 में अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड

बीएसएनएल के नए प्लान में 249 रुपये में अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ उठा सकते हैं। 10 जीबी तक इसमें दो एमबीपीएस व इसके बाद एक एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

99 रुपये में लैंडलाइन की कॉल मोबाइल पर 

बीएसएनएल के जिला प्रधान महाप्रबंधक एके श्रीवास्तव ने बताया कि कई लोगों के पास लंबे समय से लैंडलाइन की सुविधा चली आ रही है और वह अपने नंबर को बंद कराने के बजाय उसकी कॉल भी अपने मोबाइल पर प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें 99 रुपये का सालाना शुल्क अदा करना होगा। वहीं, किसी अन्य के नंबर पर लैंडलाइन की कॉल प्राप्त करने का यह शुल्क 199 रुपये सालाना हो जाएगा।