Monday, December 18, 2017
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttarakhand / Dehradun / मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज को गांधी एवं शास्त्री जयंती के अवसर पर गांधी पार्क और मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीरों पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी की स्वच्छता के प्रति जागरूकता के विषय में कहा कि महात्मा गांधी का स्वच्छ भारत का सपना आज पूरे देश का मिशन बन चुका है। इसे स्वच्छ भारत अभियान के रूप में घर-घर तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तराखंड देश का चौथा राज्य है, जो ग्रामीण क्षेत्रों में ओडीएफ राज्य अर्थात खुले में शौच से मुक्त राज्य का दर्जा पा चुका है।

उन्होंने कहा कि आज लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। शास्त्री जी द्वारा दिया गया नारा ‘जय जवान-जय किसान’ आज भी प्रासंगिक है। हमें देश के जवानों और अन्नदाता किसानों को हर तरह से खुशहाल और मजबूत रखना होगा।

वहीं मुख्यमंत्री रावत ने रामपुर तिराहा कांड की बरसी के अवसर पर सोमवार को शहीद स्मारक पहुंच कर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को भी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड को शहीद आंदोलनकारियों के सपनों का राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट एवं विधायक हरबंस कपूर सहित कई वरिष्ठ नेता और अधिकारी मौजूद रहे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी हिस्सों में राजनीतिक व सामाजिक संस्थाओं की ओर से सफाई अभियान भी चलाया गया। साथ ही स्कूलों में प्रभातफेरी निकालकर प्रदेश को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *