Tuesday, August 21, 2018
Breaking News
Home / National / कांग्रेस को वोट बैंक के लिए इतिहास तोड़ने-मरोड़ने की आदत : पीएम मोदी

कांग्रेस को वोट बैंक के लिए इतिहास तोड़ने-मरोड़ने की आदत : पीएम मोदी

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ये वो धरती है जहां पर जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान का मंत्र जीवंत होता है. यहां सौ साल में 70 साल अकाल रहता है, इसके बावजूद प्रगतिशील किसानों ने नया इतिहास बनाया है. यहां पर देश के लिए मर मिटने वाले वीर जवानों की पराक्रम गाथाएं एक से बढ़कर एक हैं. यह वैज्ञानिकों की भी धरती है.

पीएम ने कहा कि, यहां इसरो, डीआरडीओ, बार्क आदि नए-नए अनुसंधान कर रहे हैं. यह देश के लिए गर्व की बात है. इसरो के इसी चित्रदुर्ग ईकाई चंद्रयान-2 की तैयारी कर रही है. इस मिशन में लगे सभी वैज्ञानिकों को मैं धन्यवाद देता हूं.  मैं यहां की वीरांगना को नमन करता हूं. वीरा मड़करी के साहस और शौर्य उस दलित वीरांगना से सीख सकते हैं.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसे वोट बैंक के लिए इतिहास और भावनाअों को मरोड़ने की आदत हो गई है. वीरा मड़करी को भूलकर वे सुलतानों की जयंती मनाने में लगे हैं. चित्रदुर्ग के लोगों का अपमान किया है.

पीएम ने कहा कि, यहां की विरासत-शौर्य के साथ कांग्रेस ने विश्वासघात किया है. यह अक्षम्य है. इसे माफ नहीं किया जा सकता है. कांग्रेस के इतिहास को देखें तो बड़ों-बड़ों को अपमानित करना कांग्रेस के चरित्र में हैं. एक परिवार कि लिए सैकड़ों नेताओं को हाशिये पर धकेलने का इतिहास है कांग्रेस का. यहां के सपूत-निर्माता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री निजलिंगप्पा के साथ क्या हुआ यह युवाओं को याद होगा. कांग्रेस ने हर मोड़ पर उन्हें अपमानित करने का मौका नहीं छोड़ा. निजलिंगप्पा जी का इतना ही अपराध था कि नेहरू की गलत नीतियों के खिलाफ सवाल उठाया था. निजलिंगप्पा जी गरीबों के लिए लड़ने वाले नेता थे. दलितों के नेता थे. झूठ फैलाने की आदि कांग्रेस को यह मंजूर नहीं था, इसलिये निजलिंगप्पा की राजनीति को विराम लगा दिया.

पीएम ने कहा कि, कांग्रेस ने बाबा साहब आंबेडकर को भी ऐसे ही अपमानित किया. आंबेडकर जी को कभी भी स्वीकार नहीं किया. भारत रत्न का खिताब एक ही परिवार के लिए रिजर्व था. पीढ़ी दर पीढ़ी चालू रखा. बाबा साहब को परिनिर्वाण के बाद भी नहीं दिया. जब दिल्ली में अटल जी के समर्थन से सरकार बनी तब बाबा साहब को भारत रत्न मिला.

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ‘पीपीपी कांग्रेस’ हो जायेगी. पीएम मोदी ने कहा था कि, ‘‘15 मई ( जब चुनाव नतीजा घोषित हो जाएगा ) के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस घटकर पीपीपी कांग्रेस यानी पंजाब , पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस रह जाएगी.’’ उन्होंने शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व पर टिकटों, पार्टी पदों और यहां तक कि मुख्यमत्री पद की नीलामी करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी इस चुनाव में मटियामेट हो जाएगी. आपको बता दें कि, कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं और 15 मई को नतीजे की घोषणा होगी