Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home / Politics / गांवों का विकास मेरी प्राथमिकता: त्रिवेंन्द्र सिंह रावत

गांवों का विकास मेरी प्राथमिकता: त्रिवेंन्द्र सिंह रावत

भारत गांवों का देश है और गांवों का विकास ही देश की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। मेरी प्राथमिकता गांवों का विकास करना है। यह बात सीएम त्रिवेंन्द्र रावत ने चुनावी सभा मे कही।

थराली विधानसभा के घाट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम त्रिवेंन्द्र सिंह रावत ने कहा कि गांवों का विकास मेरी प्राथमिकता है, जिसका उदाहरण है कि मैंने देवाल के सुदूर गांव हिमनी ने मटर की खेती को बढ़ावा दिया तो चीन से लगे सीमांत गांव मलारी में अखरोट की खेती के लिए कार्य योजना तैयार की है और इसके लिए वहां हजारों अखरोट के पेड़ों की नर्सरी तैयार की जा रही है।

इतना ही नही हम पिरूल से बिजली बनाकर जहां वनों को आग से बचाएंगे वहीं 60 हजार लोगों को कई किलोवाट बिजली तैयार कर रोजगार भी देंगे। हमारी सरकार ने लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए एलईडी बल्व और ट्यूब बनाने की ट्रेनिंग देंगे, जिससे गांव के युवा, युवतियों और महिला समूह रोजगार पाएंगे।

हमारी सरकार ने गांवों में डॉक्टर भेजे हैं, इतना ही नहीं हमने होनहार बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए नेट से ऑनलाइन क्लासेस चलाने के अला वा कई ऐसे काम किये है, जिससे गांव में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। जनसभा में भाजपा प्रत्याशी मुन्नी शाह, जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, विधायक मुकेश कोहली, मुन्ना चौहान व गणेश जोशी, वरिष्ठ नेता अनुसूया प्रसाद भट्ट, मीडिया प्रभारी अरुण मैठाणी, जिला महामंत्री गजेंद्र रावत, विनोद कपरवाण, हरक सिंह नेगी, चंद्रकला सती, जिला पंचायत सदस्य उषा रावत, भागीरथी कुंजवाल व गुड्डू लाल समेत कई भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।