Thursday, February 22, 2018
Breaking News
Home / World News / चीन में बीमार बेटी के इलाज के लिए, बीच सड़क मां बेच रही है अपना दूध!

चीन में बीमार बेटी के इलाज के लिए, बीच सड़क मां बेच रही है अपना दूध!

चीन- एक मां की ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है। 24 साल की यह मां सड़क पर ब्रेस्टफीडिंग करा रही है और इसके बदले में पैसे ले रही है। इसकी वजह सोशल मीडिया पर फेमस होना नहीं बल्कि बीमार बेटी के इलाज के लिए पैसे जुटाना है। महिला का साथ इस मुहिम में पति भी दे रहे हैं। चीन की वेबसाइट शंघाइइट में कपल की यह कहानी प्रकाशित की महिला का पति हाथों में पोस्टर लेकर खड़ा है। पोस्टर पर लिखा है, ‘सभी उम्र के लोगों के लिए यह सेवा है। आपके सहयोग के लिए शुक्रिया!’ एक मिनट स्तनपान के बदले में 10 युआन (चीन की मुद्रा) की रकम चुकानी होगी। महिला शिनजियांग प्रांत की है। पोस्टर पर लोगों को इस कपल ने अपनी पूरी स्थिति समझाई है।

कपल की तरफ से पोस्टर पर लिखा गया है, ‘मैं 24 साल की पूरी तरह से स्वस्थ महिला हूं। इस वक्त मुझे अपनी नवजात बच्ची के अस्पताल का बिल चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। सभी उम्र के लोग ऑनसाइट ब्रेस्टफीडिंग कर सकते हैं। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद!’ महिला ने एक स्थानीय अखबार को बातचीत में बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है। उनमें से एक बच्ची की हालत बहुत खराब है और वह अस्पताल में है।

बता दें कि चीन या दूसरे देशों में मेडिकल बिल या ऐसी किसी जरूरत के लिए कुछ ऐसे ही कदम उठाने की कई खबरें सामने आती रही हैं। कई बार तो महिलाएं अपनी जरूरत पूरी करने के लिए वर्जिनिटी नीलाम करने जैसे काम भी करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *