Saturday, July 21, 2018
Breaking News
Home / Politics / गोर्खाली समाज गणेश जोशी का समर्थन करेगा: टीडी भूटिया

गोर्खाली समाज गणेश जोशी का समर्थन करेगा: टीडी भूटिया

गोरखा समाज ने मसूरी विधानसभा से गणेश जोशी समर्थन का ऐलान किया है आज गोरखा समाज की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैैठक को सम्बोधित करते हुए गोरखा समाज की वरिष्ठ नेता एवं अनारवाला की पूर्व ग्राम प्रधान निर्मला थापा ने आरोप लगाया कि आज समाज के नाम पर भ्रम की स्थिति फैलाने वाले लोग वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में समाज की बहु-बेटी के विरोध में क्यों काम कर रहे थे। उन्होनें कहा कि कुछ लोग समाज को भ्रमित कर रहे हैं जबकि गोरखा समाज पूरी तरह से गणेश जोशी का समर्थन करता है।
आज गणेश जोशी को समर्थन देने के लिए गोरखा समाज के वरिष्ठ सदस्यों लेफ्टिनेंट टी0डी0 भूटिया एवं कैप्टन खेम बहादुर थापा, कर्नल हेमबहादुर गुरुंग, कर्नल महेन्द्र सिंह क्षेत्री, पूर्व डीआईजी आर0के0 थापा, जिला पंचायत सदस्य संध्या थापा, ग्राम प्रधान पुरोहितवाला मीनू क्षेत्री, पूर्व प्रधान अनारवाला निर्मला थापा, ग्राम प्रधान ज्योति कोटिया, राजकुमारी, अशोक गुरुंग, सचिन थापा, निखिल राणा, अमर लिंबू, ममता गुरुंग ने यह जानकारी दी।
अपने व्यंक्तव्यों में इन लोगों ने कहा कि पिछले 5 वर्षो के दौरान गणेश जोशी द्वारा किये गये विशेष प्रयासों के कारण ही गोरखा समुदाय को अन्य पिछड़े वर्ग का लाभ दिये जाने के संदर्भ में उत्तराखण्ड शासन द्वारा शासनादेश जारी किया गया है। इसके लिए एक बड़ी लड़ाई गणेश जोशी के नेतृत्व में लड़ी गयी थी जिसके परिणामस्वरुप यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। इसके अलावा पूर्व में श्री गणेश जोशी द्वारा नेपाल में आये विनाशकारी भूकम्प के दौरान 10 ट्रक से अधिक राहत एवं खाद्य सामाग्री भेजी गयी थी।
भारत सरकार ने भी नेपाल त्रासदी के दौरान बढ़ चढ़कर सहायता की थी। साथ ही गणेश जोशी द्वारा नेपाली समुदाय के विकास एवं उत्थान के लिए निरन्तर कार्य किये जाते रहे हैं। इन्हीं सब कार्यो को देखते हुए गोरखा समुदाय 15 फरवरी को उत्तराखण्ड राज्य एवं मसूरी विधानसभा से भाजपा के पक्ष में मतदान करेगा।
उधर, आज गढ़ी डाकरा में भी गणेश जोशी के समर्थन में एक विशाल रैली निकाली गई। यह रैली हवाघर से प्रारम्भ होकर डाकरा चैक होते हुए गढ़ी चैक तक निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। आज गणेश जोशी ने परसोलीवाला, डोभालवाला, हाथीबड़कला, एकता विहार, चन्द्रलोक कालोनी में सघन जनसंपर्क अभियान चलाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील की। महिलाओं ने भी आज विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सघन जनसम्पर्क किया। कल गणेश जोशी द्वारा अपने शक्ति प्रर्दशन के तहत एक विशाल स्कूटर रैली भी निकाली जाऐगी। यह रैली टपकेश्वर से प्रारम्भ होकर राजपुर तक जाऐगी।
 इस अवसर पर कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, विधानसभा संयोजक निरंजन डोभाल, बूथ प्रभारी आरएस प्रभारी, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु प्रसाद, मंडल उपाध्यक्ष देवेन्द्र पाल सिंह, राज भट्ट, प्रभा शाह, अनिल सैनी, रेखा सिंह, महेश लौधा, सिकन्दर सिंह, अंकुश लौधा आदि उपस्थित रहे।