Saturday, July 21, 2018
Breaking News
Home / National / बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

इंडियन न्यूज़ नेटवर्क :  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अाज प्रेस कांफ्रेस कर एनडीए की अोर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने बताया कि बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमने सभी पार्टियों से बात करने के बाद कोविंद जी के नाम पर निर्णय लिया गया है। पीएम मोदी ने इस संबंध में सोनिया गांधी अौर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से बात की है। सोनिया ने कहा कि हम बातचीत करके अागे के फैसले के बारे में बताएंगे। अमित शाह ने बताया कि रामनाथ कोविंद जी पिछड़ों और गरीबों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे हैं।

रामनाथ कोविंद का जन्म 1 अक्टूबर 1945 को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में हुआ। भाजपा दलित मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं। यूपी से दो बार राज्यसभा रहे हैं। पेशे से वकील कोविंद ऑल इंडिया कोली समाज के अध्यक्ष भी रहे हैं। 1994 में यूपी से पहली बार राज्यसभा सांसद चुने गए। 2006 तक सांसद रहे। कई संसदीय कमेटियों के चेयरमैन भी रह चुके हैं।

संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू अादि भाजपा नेता मौजूद थे। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों व विधायकों को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है भाजपा ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नामांकन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रण भेजा है।