Saturday, August 18, 2018
Breaking News
Home / Politics / हरीश रावत के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस ने लिया हिरासत में

हरीश रावत के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस ने लिया हिरासत में

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के कार्यक्रम में आत्मदाह करने की चेतावनी देकर सनसनी फैलाने वाले कांग्रेस के धारचूला से विधायक हरीश धामी को शनिवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। विधायक के खिलाफ अभी पुलिस ने कोई मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, विधायक ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं की शह पर पुलिस ने नियमों के विरुद्ध ढंग से खनन ठेकेदारों के वाहनों को सीज कर दिया। विधायक का आरोप है कि समझाने के बाद भी पुलिस ने वाहन नहीं छोड़े और उनके साथ बदतमीजी की। उन्होंने डीएम के सामने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई और आरोपी पुलिसकर्मी निलंबित नहीं हुए तो वह पिथौरागढ़ में सीएम के कार्यक्रम के दौरान आत्मदाह कर लेंगे। विधायक की इस चेतावनी के बाद जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

बता दें कि विधायक का आरोप है कि भाजपा के शासनकाल में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं और आम जनता का उत्पीडन किया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय पुलिस पर भी कुछ खास लोगों के इशारे पर काम करने तथा अवैध खनन के धंधे में लिप्त रहने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि गोरी नदी में खनन कार्य में लगे ठेकेदार ने रॉयल्टी की रकम जमा करवा दी है। इसके बावजूद पुलिस उनके वाहन सीज कर रही है। इन्हीं आरोपों के साथ विधायक ने पिथौरागढ़ के डीएम से मुलाकात की और मुनस्यारी थाने के कोतवाल और मदकोट चौकी के प्रभारी को निलंबित करने की मांग की।