Wednesday, October 17, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Bihar / लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी , IGIMS में भर्ती

लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी , IGIMS में भर्ती

चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें इलाज के लिए पटना स्थित आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया. उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है. आईजीआईएमएस के प्राइवेट वार्ड में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है.

लालू यादव की बिगड़ी तबीयत को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चिंता जताई है. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कौकब कादरी ने भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

आइजीआइएमएस के अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने बताया कि आरजेडी अध्यक्ष को चक्कर आने की शिकायत है. फिलहाल लालू यादव आपनी परेशानी के बारे डॉक्टरों को बता रहे हैं. अधीक्षक ने बताया कि जांच के बाद ही उनकी स्थिति का पता चलेगा. लालू यादव को पहले से कई बीमारियां हैं. उनका शुगर लेवल भी काफी बढ़ा हुआ है.

लालू यादव जेल जाने के बाद लगातार बीमार चल रहे हैं. उन्हें पहले रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया था. हाल ही में रांची हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य को देखते हुए छह हफ्तों की मेडिकल लीव मंजूर किया था. इसके लिए लगातार दो दिन से प्रक्रिया चल रही थी.

लालू यादव को जमानत देने के साथ ही कोर्ट ने उनपर अनेक बंधन लगाये हैं, जिनमें मीडिया से बात न करना, राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल न होना भी शामिल है. इसके अलावा लालू को अपने इलाज का विवरण भी अदालत को देना होगा. हाईकोर्ट के आदेशानुसार लालू को 16 मई से 42 दिन बाद अपनी सजा पूरी करने के लिए जेल वापस लौटना है.