Monday, December 18, 2017
Breaking News
Home / BUSINESS / मोदी सरकार की इस योजना से हर महीने 30 हजार कमाई का मौका, शुरू करें ये काम

मोदी सरकार की इस योजना से हर महीने 30 हजार कमाई का मौका, शुरू करें ये काम

यदि आप भी अपने शहर, गांव कस्बे में रहकर महीने में 25 से 30 हजार रूपए कमाना चाहते है, तो मोदी सरकार आपको एक सुनहरा अवसर दे रही है। इसके लिए आपको सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंन्द्र का लाभ उठा सकते हैं।

सरकार द्वारा इस पर लगने वाली आवेदन और प्रोसेसिंग फीस खत्म कर दी गई है। इसके अलावा इस योजना के तहत दवाई की दुकान खोलने के लिए सरकार की तरफ से पहले ही 2.5 लाख रूपए की सहायता की जा रही थी। इसका अर्थ है कि अब जो लोग मेडिकल स्टोर खोलना चाहते है तो आपको किसी तरह का निवेश नहीं करना होगा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी देशभर में जनऔषधि केंद्र खुलवाना चाहते है, जिससे की आम लोगों तक सस्ते दामों में दवाईयां पहुंच सके। इसलिए लोगों को इस स्कीम से जुड़ने के लिए कई तरह की सुविधाएं दी जा रही है।

बता दें, इस स्कीम के तहत अभी तक 20 हजार से अधिक जनऔषधि केंद्र खोले जा चुके हैं। यदि आप भी जनऔषधि केंद्र के लिए आवेदन करना चाहते है, इसके साथ ही आपके पास दुकान खोलने के लिए कम से कम 120 वर्गफुट कवर्ड एरिया भी होना चाहिए। इसके बाद यदि आपको सरकार द्वारा दुकान खोलने की मंजूरी मिल जाती है, तो सरकार की तरफ से आपको 650 से अधिक दवाओं के साथ ही 100 से अधिक उपकरण ब्रिकी करने के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *