Friday, August 18, 2017
Breaking News
Home / Prime News / धरती से टकरायेगा ‘निबिरू’ ग्रह, 42 दिन बाद खत्म हो जाएगी दुनिया!

धरती से टकरायेगा ‘निबिरू’ ग्रह, 42 दिन बाद खत्म हो जाएगी दुनिया!

दुनिया के पूरी तरह तबाह हो जाने की खबरें आती रहती हैं. ऐसा वर्षों से चल रहा है. हॉलीवुड ने तो अपनी फिल्मों के जरिये दुनिया को तबाह भी कर दिया है. हॉलीवुड की फुछ फिल्मों में दुनिया को तबाह होते हुए दिखाया गया है. लोग साल 2012 से ही दुनिया के खत्म हो जाने का दावा करते आ रहे हैं. हाल ही में हुए इसी तरह के एक और दावे ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इस दावे के हिसाब से 23 सितम्बर को धरती से एक ग्रह टकराएगा और यही पृथ्वी के विनाश का कारण बनेगा.

 दरअसल, कुछ थ्योरी के हिसाब से 21 अगस्त 2017 को नॉर्थ अमेरिका में 99 साल बाद सूर्य ग्रहण होगा और चांद सूर्य के पास से गुज़रेगा, जिससे धरती के कई हिस्सों में अंधेरा छा जाएगा. दुनिया भर में पृथ्वी पर इसका काफी प्रभाव पड़ेगा, जिस वजह से कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

23 सितम्बर को दुनिया होगी खत्म-  ग्रह एक्स – 2017 आगमन (Planet X – The 2017 Arrival) नामक किताब लिखने वाले डेविड मीड (David Meade) ने अपनी किताब में लिखा है और उनका दावा है कि 23 सितम्बर को Planet X निबिरू धरती से टकराएगा. इसी दिन सभी तारे एक लाइन में होंगे. उनकी इस भविष्यवाणी को यूं तो कोई सच नहीं मान रहा, लेकिन उन्होंने खुद को साबित करने के लिए कई थ्योरी का सहारा लिया है.

इस थ्योरी के हिसाब से निबिरू प्लानेट के एलियंस ने ही धरती पर हम इंसानों को जन्म दिया था. एलियंस पहली बार धरती पर अफ़्रीका में सोने की खान (Gold Mines) की ख़ुदाई के लिए आये थे. उन्हें अपने इस काम के लिए एक फ़ोर्स चाहिए थी, जिसके लिए वे इंसानों को अस्तित्व में लेकर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *