Friday, May 25, 2018
Breaking News
Home / World News / ट्रंप से अफेयर को लेकर निक्की हेली ने दिया करार जवाब!

ट्रंप से अफेयर को लेकर निक्की हेली ने दिया करार जवाब!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने अफेयर की अफवाहों को लेकर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली की कड़ी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने इन अफवाहों को बेकार बताते हुए कहा है कि यह बेहद घिनौना और ऑफेंसिव है। खबरों के अनुसार निक्की हेली ने अमेरिकी अखबार ‘द गार्जियन’ के हवाले से पॉलिटिको पॉडकास्ट के कार्यक्रम ‘वीमेन रुल’ पर बात करते हुए कहा कि इस तरह की अफवाह मजबूत और सशक्त महिलाओं के लिए चुनौती की तरह है जो अपने पावर से उपर उठकर सिर्फ अपने काम को तवज्जो देती है।

उन्होंने आगे कहा, यह खबर सरासर झूठा और गलत है। अपनी जीवन के हर पड़ाव पर मैंने ये नोटिस किया है कि जब कभी भी आप खुले दिल-दिमाग और मजबूती से अपनी बातें रखते हैं जिस पर आप विश्वास करते हैं तो बहुत कम ही लोग होते हैं जो आपको और आपकी बातों को सही तरीके से समझते हैं। जबकि आधे से अधिक लोग इसे गलत तरीके से लेकर आप पर ही झूठा वार करते हैं और आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं।

बताया जाता है कि ट्रंप और निक्की हेली के बीच अफेयर की अफवाह माइकल वोल्फ के बयानों ने फैलाई थी। बता दें कि माइकल वोल्फ ‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ किताब के लेखक हैं। वे अमेरिकी चैनल एचबीओ पर प्रसारित होने वाले शो ‘रियल टाइम विथ बिल महर’ पर एक इंटरव्यू के दौरान बोल रहे थे। अपने इंटरव्यू में वोल्फ ने कहा था, वे इस बात से पूरी तरह आश्वस्त हैं कि ट्रंप के विवाहेतर संबंध भी हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी किताब में इस बात का जिक्र नहीं किया है क्योंकि वे इस बात को साबित करने में सक्षम नहीं हैं। इसके बाद ये अटकलें लगाई जानें लगीं कि वोल्फ अपने बयान में हेली की तरफ इशारा कर रहे है। क्योंकि वोल्फ ने कहा था कि, हेली ने एक एयरप्लेन में ट्रंप के साथ काफी निजी समय बिताया था।

इस तरह के हमलों से मुझे मिलती है लड़ने की शक्ति -हेली- हेली ने इसके जवाब में कहा, मैं एयर फोर्स पर एक बार ही उनके (ट्रंप के) साथ थी और जब मैं वहां थी तो वहां मेरे अलावा भी काफी लोग थे। उन्होंने यह भी कहा कि उन पर किये जा रहे इस तरह के हमले उन्हें उनका काम करने से नहीं रोक सकते है। उन्होंने कहा, क्या ये सब मुझे अच्छा लग रहा है? नहीं.. क्या ये सही है? नहीं… क्या इस तरह की अफवाह मुझे नीचे गिरा देगी? बिल्कुल नहीं…। मैं बता दूं कि जब कभी भी ऐसा हुआ है इससे मुझे लड़ने की और अपने काम के लिए और अधिक मेहनत करने की शक्ति मिली है। और मैं ये मेरे जैसी अन्य दूसरी महिलाओं के लिए करूंगी जो मेरे पीछे हैं।

बता दें कि हेली के खिलाफ पहले भी ऐसे आरोप लगाए जा चुके हैं। और अपने राजनीतिक करियर में उन्होंने हमेशा ऐसे हमलों का मजबूती से जवाब दिया है। इनमें साउथ कैरोलिना में गवर्नर बनने के दौरान कैंपेन में भी उनके खिलाफ ऐसे आरोप लगाए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *