Saturday, June 15, 2019
Breaking News
Home / National / ‘कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है जो आरक्षण खत्म कर दे’: रामविलास पासवान

‘कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है जो आरक्षण खत्म कर दे’: रामविलास पासवान

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलितों द्वारा देशभर में आज भारत बंद का असर देखा जा रहा है। इस दौरान देशभर में कई जगह पर हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि हमारी सरकार ने इस मुद्दे पर काफी जल्दी एक्शन लिया है।

उन्होंने कहा कि जैसे ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो उसके बाद हमारी सरकार पुनर्विचार याचिका की प्रक्रिया में लग गई थी। जिसके बाद आज याचिका दायर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 8 दिन के अंदर ही इस पर काम किया।

इस मौके पर रामविलास पासवान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी दलितों और भीमराव अंबेडकर के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस ने उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। पासवान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस तो बाबा साहेब की तस्वीर संसद के सेंट्रल हॉल में भी नहीं लगाना चाहती थी, लेकिन जब वीपी सिंह की सरकार आई तो उन्होंने ऐसा किया।

पासवान ने कहा, “कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है जो आरक्षण खत्म कर दे, न भूतो ना भविष्यति।” उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार हो, ये पूना एक्ट के जरिए आया है। रामविलास बोले कि मोदी जी ने खुद कहा है कि आरक्षण खत्म करने के लिए मेरी लाश से गुजरना होगा।