Tuesday, September 25, 2018
Breaking News
Home / Politics / प्रथम इंटर विवि क्विज प्रतियोगिता आयोजित, राज्यपाल ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

प्रथम इंटर विवि क्विज प्रतियोगिता आयोजित, राज्यपाल ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ.कृष्णकांत पॉल ने रविवार को उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में आयोजित प्रथम इंटर विश्वविद्यालय क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। राज्यपाल के निर्देश पर राज्य के विश्वविद्यालय में पहली बार आयोजित की गई अंतर विश्वविद्यालय क्विज प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले की विजेता दून विश्वविद्यालय की टीम रही। दूसरे स्थान पर उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की टीम रही।

राज्यपाल ने विजेताओं और प्रतिभागियों को दी बधाई 
राज्यपाल ने विजेताओं के साथ-साथ सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने से विद्यार्थियों में आत्मविश्वास आता है। आत्मविश्वास सफल कैरियर की पहली आवश्यक शर्त है। उन्होंने कहा कि छात्रों को प्रतियोगिताओं और विभिन्न आयोजनों में प्रतिभाग करना चाहिए, आगे जाकर यह यादगार क्षण बन जाते हैं। कॉलेजों और विश्वविद्यावलय में प्रतियोगिताओं के आयोजन से एक सकारात्मक उत्साहजनक वातावरण बनता हैं। इससे छात्रों की प्रतिस्पर्धात्मक शक्ति का विकास होता है।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर राज्यपाल ने व्यक्त की खुशी 
राज्यपाल ने पहली बार राज्य के विश्वविद्यालयों की अंतर क्विज प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आगे जाकर अखिल भारतीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा सकता है, जिसमें अन्य राज्यों के विद्यार्थी हिस्सा लें। इससे राष्ट्रीय एकता की भावना को बल मिलेगा।