Sunday, June 24, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Bihar / पटना में भाजपा के खिलाफ लालू की महारैली आज, ममता-अखिलेश भी होंगे शामिल

पटना में भाजपा के खिलाफ लालू की महारैली आज, ममता-अखिलेश भी होंगे शामिल

इंडियन न्यूज़ नेटवर्क : आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली करने जा रहे हैं। रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस रैली को लालू यादव के शक्ति प्रदर्शन के साथ-साथ राजनीतिक साख और राजनीतिक पूंजी से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा हुआ है। शहर में कई जगह तोरणद्वार लगाए गए हैं। लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पूरा रंगा नजर आ रहा है।

ये नेता नहीं होंगे शामिल
रैली के पूर्व ही भाजपा के विरोधी दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं के इसमें नहीं आने के ऐलान से विरोधी दलों की एकता की मुहिम को झटका लगा है। राजद की इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मायावती के नहीं आने से रैली का राजनीतिक रंग फीका रह सकता है।

समर्थकों के लिए पूरा इंतजाम
राज्य भर से आरजेडी के तमाम समर्थक पटना आना शुरू हो गए हैं। राज्य के 20 जिलों में बाढ़ आई हुई है, इसके बावजूद भी कोशिश की जा रही है कि वहां के समर्थक भी रैली में पहुचे। राज्य के चारों तरफ से बसों, ट्रेनों, निजी वाहनों के अलावा नाव से भी समर्थकों को पटना लाया जा रहा है। आरजेडी ने अपने समर्थकों के रहने, खाने-पीने की पूरी व्यवस्था कर रखी है। पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसद ये पूरा जिम्मा उटाए हुए हैं। कार्यकर्त्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं।

ममता, अखिलेश और शरद यादव पर निगाहें
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस रैली में हिस्सा लेंगी। इसके अलावा सीपीआई के डी. राजा और डीएमके के टी.के.एस इलानगोवान भी शामिल होंगे, तो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रैली में दिखेंगे। वहीं रैली में अगर किसी नेता पर लोगों की नजरें होंगी तो वे हैं शरद यादव। शरद यादव के मंच साझा करते ही जदयू उनकी राज्यसभा की सदस्यता रद्द कराने की कार्रवाई शुरू करेगा। शरद के लिए लालू की रैली में भाग लेने का मतलब जदयू से अपना पत्ता कटवाना है।