Wednesday, October 17, 2018
Breaking News
Home / National / राहुल गांधी ने बदले बिहार-उत्तराखंड के प्रभारी, अनुग्रह सिंह नारायण को उत्तराखंड की कमान

राहुल गांधी ने बदले बिहार-उत्तराखंड के प्रभारी, अनुग्रह सिंह नारायण को उत्तराखंड की कमान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बिहार कांग्रेस में फेरबदल करते हुए प्रदेश प्रभारी सीपी जोशी को हटाकर शक्ति सिंह गोहिल को बिहार का नया प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की। वहीं अनुग्रह सिंह नारायण को उत्तराखंड का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है।

कांग्रेस पार्टी में बदलाव का दौर जारी
कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहिल को प्रदेश प्रभारी के पद पर नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मार्च में हुए कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन में पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत दिए थे। जिसके बाद कांग्रेस में लगातार बदलाव का दौर जारी है। वहीं सीपी जोशी को कांग्रेस महासचिव पद से भी हटा दिया गया।

बड़े स्तर पर हो रही युवा नेताओं की नियुक्ति
बिहार के साथ- साथ पार्टी ने उत्तराखंड के प्रभारी भी बदल गए हैं। राहुल गांधी ने अनुग्रह नारायण सिंह को उत्तराखंड कांग्रेस का नया प्रभारी नियुक्त किया है। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी में बड़े स्तर पर युवा नेताओं को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया जा रहा है। बता दें कि 2019 आम चुनावों के मद्देनजर पार्टी में हो रहे बदलाव राहुल गांधी की रणनीति का हिस्सा है।