Monday, May 28, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Delhi / AAP पार्टी के सीनियर लीडर ने कहा- सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे कुमार विश्वास इसीलिए !

AAP पार्टी के सीनियर लीडर ने कहा- सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे कुमार विश्वास इसीलिए !

आम आदमी पार्टी में राज्यसभा के टिकट बंटवारे पर कलह बढ़ गई। पार्टी के सीनियर लीडर गोपाल राय ने कुमार विश्वास पर दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए कुमार विश्वास की सोच नेगेटिव थी, इसीलिए टिकट नहीं दिया। इसके बाद विश्वास ने आरोपों के जवाब में कहा कि गोपाल राय भी किम जोंग से परेशान हैं, इसीलिए ऐसी बातें कर रहे हैं।

गोपाल राय ने कहा, ”पार्टी सबके सहयोग से चलती है। एमसीडी चुनाव के बाद सरकार को गिराने की कोशिश की गई। पार्टी ने उन्हें बुलाकर बात की, उन्होंने कहा कि नहीं हम पार्टी के साथ हैं। इसके बाद पीएसी मीटिंग उन्हें राजस्थान की जिम्मेदारी दी गई। वह सार्वजनिक मंच पर कोई मौका नहीं छोड़ते हैं, जब केजरीवाल या आप के खिलाफ अभियान न चलाया हो।” पिछले दिनों जब आप के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोलने का मौका मिला तो कहा कि मुझे बोलने नहीं दिया। मैंने कहा कि नहीं कुमार भाई को बोलने दिया जाए। फिर वो अभियान चलाने लगे। इसबीच, जब राज्यसभा के नाम पर चर्चा शुरू हुई तो देखा गया कि उनका दिमाग नेगेटिव सोच की ओर है। इसीलिए टिकट नहीं दिया।”

 

फेसबुक लाइव में राय ने क्या कहा-  आप के फेसबुक लाइव में गुरुवार को गोपाल राय ने कहा, ”देश में 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है, लेकिन हर जगह केवल दिल्ली की 3 सीटों की चर्चा है। कोई नहीं जानना चाहता है कि चौथी और पांचवी सीट से कौन उम्मीदवार हैं। ये एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है ताकि भ्रष्टाचार के खिलाफ केजरीवाल और आप के आंदोलन को खत्म किया जा सके।”
”बीजेपी के लोग आम आदमी पार्टी को बदनाम कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने 50 या 100 करोड़ रुपए लेकर राज्यसभा का टिकट बांटा। हर तीसरे महीने में आप और केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची जाती है कि अरविंद केजरीवाल को किसी तरह से बेईमान साबित कर दो।”
”दिल्ली सरकार ने बिजली कंपनियों की मनमानी पर लगाम लगाई और तीन साल तक दाम नहीं बढ़ने दिए। कंपनियां अच्छे ऑफर देने के लिए तैयार थीं, लेकिन केजरीवाल ने आदर्शों से समझौता नहीं किया। हम पैसा कमाने या खाने राजनीति में नहीं आए हैं, हम जिस राजनीति को बदलना चाहते हैं उन लोगों को डर है कि कहीं केजरीवाल आगे बढ़ेगा तो भ्रष्टाचार का सिस्टम टूटेगा। स्कूल फीस, ड्रग माफिया और टैंकर माफिया पर पूरी तरह लगाम कसी है।”

 

सुशील गुप्ता को राज्यसभा के लिए क्यों चुना-  राय ने कहा, ”पार्टी ने काफी सोच समझकर फैसला लिया है। देश की नामचीन हस्तियों और पार्टी के लोगों पर पीएसी में चर्चा हुई थी। हमने पार्टी की बात राज्यसभा में उठाने के लिए संजय सिंह को चुना। दूसरे एनडी गुप्ता हैं, जिन्हें केंद्र सरकार के आर्थिक प्रयोगों जैसे नोटबंदी, जीएसटी और आर्थिक मुद्दों को पार्टी की ओर से उठा सकें। तीसरे सुशील गुप्ता हैं, जिनके बारे में काफी कुछ कहासुना गया। सुशील एक समाजसेवी हैं और हेल्थ-एजुकेशन के लिए काम करते रहे हैं।अजय माकनने भी कहा कि सुशील गुप्ता चैरिटी के लिए जाने जाते हैं।”
”मैं दावा करता हूं कि संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के खिलाफ एक भी करप्शन का सबूत ला दीजिए। हम आधी रात को भी पीएसी की मीटिंग बुलाकर इस पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *