Wednesday, October 17, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttarakhand / Dehradun / थराली उपचुनावः कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में धन लाए जाने का लगाया आरोप

थराली उपचुनावः कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में धन लाए जाने का लगाया आरोप

थराली उपचुनाव में प्रचार के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर उपयोग किए जा रहे हेलीकॉप्टर में कांग्रेस ने धन लाए जाने का गंभीर आरोप लगाया।

भाजपा पर आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन करने का लगाया आरोप
कांग्रेस ने बुधवार को चुनाव आयोग से कहा कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर तथा वाहनों की उसी प्रकार तलाशी ली जाए जैसे पिछले साल विधानसभा चुनावों के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के हैलीकाप्टर की ली गई थी। 28 मई को होने वाले थराली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा पर आदर्श चुनाव संहिता के खुले उल्लंघन का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से मुलाकात की और उन्हें मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा।

सरकारी मशीनरी का किया जा रहा दुरूपयोग  
ज्ञापन में कहा गया है कि थराली उपचुनाव के प्रचार के लिए भाजपा नेताओं, राज्य के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों द्वारा चुनाव को प्रभावित करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा है और चुनाव को जीतने का प्रयास किया जा रहा है।   ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री द्वारा उपयोग किए जा रहे हेलीकॉप्टर में वोटरों को प्रभावित करने के लिए भाजपा द्वारा वितरित की जा रही धनराशि लाई जा रही है लेकिन कोई अधिकारी उनके हेलीकॉप्टर की तलाशी नहीं ले रहा है।

कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की मुलाकात 
कांग्रेस ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में भाजपा द्वारा शराब और अन्य सामग्री के वितरण पर भी कोई रोक-टोक नहीं है।  प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन में मुख्य चुनाव आयुक्त से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री द्वारा चुनाव में इस्तेमाल किए जा रहे हैलीकाप्टर और अन्य वाहनों की तलाशी वैसे ही ली जाए जैसे 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के हेलीकॉप्टर और अन्य वाहनों की ली जाती थी।   प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने फोन पर थराली में तैनात पर्यवेक्षक को चुनाव क्षेत्र में उतरने वाले हेलीकॉप्टर और अन्य वाहनों की चेकिंग की वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए।