Monday, July 23, 2018
Breaking News
Home / LIFESTYLE / दुल्हन ने दूल्हे की जगह बगल में खड़े युवक के गले में डाली वरमाला, बोली- शादी करूंगी तो इसी से

दुल्हन ने दूल्हे की जगह बगल में खड़े युवक के गले में डाली वरमाला, बोली- शादी करूंगी तो इसी से

उत्तर प्रदेश के नगीना में एक शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. दूल्हा-दुल्हन भी स्टेज पर पहुंच चुके थे, लेकिन जब वरमाला का समय आया तो जो हुआ उससे सबके होश उड़ गए. दुल्हन ने दूल्हे के गले में वरमाला डालने की जगह उसे वहां खड़े एक युवक के गले में डाल दिया. बाद में पता चला कि वो युवक कोई और नहीं बल्कि होने वाली दुल्हन का प्रेमी है. इसके बाद मौके पर मौजूद लड़की के परिजनों ने प्रेमी की जमकर धुनाई की और पुलिस को बुलाकर उसे उन्हें सौंप दिया. इसके बाद बारात को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि दुल्हन और उसका प्रेमी दोनों ही बालिग हैं. ऐसे में पुलिस दोनों के परिवारों के बीच सुलह करवाने की कोशिश कर रही है.

खुशी के बीच ट्विस्ट
जानकारी के मुताबिक, बिजनौर के नगीना थानाक्षेत्र में एक विवाह होना था. लड़के वाले दूल्हे के साथ नाचते-गाते विवाह स्थल पर पहुंचे. यहां लड़की वालों ने उनका स्वागत किया, सभी अंदर पहुंचे और दूल्हे को स्टेज पर ले जाया गया. इसके बाद दुल्हन को वहां लाया गया.

दूल्हा-दुल्हन को स्टेज पर वरमाला दी गई. जब दूल्हा आगे आया तो दुल्हन ने उसकी जगह बगल में खड़े युवक के गले में वरमाला डाल दी. ये देख वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. दूल्हे के परिजनों ने युवक के बारे में पूछा तो पता चला कि वो लड़के वालों की तरफ से है ही नहीं. इसके बाद दुल्हन से पूछताछ करने पर सामने आया कि जिस युवक के गले में माला डाली गई है, वो उसका प्रेमी है.

ऐसे स्टेज पर पहुंचा प्रेमी
युवक दूल्हे के परिजनों के साथ बीच रास्ते में बारात में शामिल हो गया और नाचते हुए विवाह स्थल तक पहुंच गया. इसके बाद वो स्टेज पर भी जा पहुंचा. जहां दुल्हन ने उसे वरमाला पहनाई.

लड़की के घरवालों ने युवक की धुनाई कर दी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में ले लिया. इसके बाद लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वो विवाह अपने प्रेमी से ही करेगी. ये सब देख बारात बिना दुल्हन लिए ही वापस लौट गई.

घरवाले नहीं थे रिश्ते के लिए तैयार
बताया जा रहा है कि युवक और दुल्हन साथ में कॉलेज में पढ़ते हैं. दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन घरवाले इसके लिए राजी नहीं थे. यही वजह थी की लड़की की शादी तय कर दी गई थी. पुलिस फिलहाल लड़की के परिवार को समझाने का प्रयास कर रही है. युवक-युवती, दोनों के बालिग होने के कारण पुलिस कोशिश कर रही है कि परिवार की रजामंदी से दोनों विवाह कर सकें.