Saturday, October 20, 2018
Breaking News
Home / AJAB-GaJAB / शराबबंदी के बाद से पाल रखा था कोबरा, नशे के लिए रोज डसवाता था सांप से, एक दिन…

शराबबंदी के बाद से पाल रखा था कोबरा, नशे के लिए रोज डसवाता था सांप से, एक दिन…

समस्तीपुर के वारिसनगर के रहने वाले राणा तपेश्वर सिंह पिछले 35 वर्षों से शराब के आदि हैं। बिहार में जब शराब मिलनी बंद हो गई तो उन्होंने नशे के लिए कोबरा पाल लिया। उन्हें जब भी नशे की जरूरत महसूस होती थी तो कोबरा से डसवा लेते थे। लेकिन एक दिन उसने ज्यादा डस लिया तो राणा तपेश्वर सिंह को सीधे अस्पताल पहुंचाना पड़ा।
राणा के इस करतूत के बारे में घर के किसी भी शख्स को कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें लगता था कि चोरी-छिपे जाकर कहीं शराब पी होगी। लेकिन राणा घर के पास ही एक झोपड़ी में कोबरा का पाल रखा था। सांप को वह एक डब्बे में बंद कर रखते थे। और खाने के लिए उसे मेढ़क देते थे। जब भी नशे की जरूरत महसूस होती तो डब्बे में हाथ डाल देते थे। कोबरा डस लेता था तो दो-तीन दिनों तक उसका असर रहता था।

छह अगस्त को कोबरा ने उन्हें ज्यादा काट लिया उसके बाद राणा बेहोश हो गए और मुंह से झाग निकलने लगा। उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर जयकांत पासवान ने बताया कि ज्यादा डोज होने की वजह से शरीर में ऐठन होने लगी थी। उसके बाद सांप काटने की दवा की ओवरडोज दी गई तब राणा को होश आया।

अब अस्पताल से राणा घर पहुंच गए हैं। उसके बाद परिवार के लोगों ने सांप को मारकर फेंक दिया है। डाक्टर ने बताया कि अगर यह सांप किसी व्यक्ति को काट ले तो तुरंत उसकी मौत हो सकती है।