Thursday, February 22, 2018
Breaking News
Home / Cinema / ट्विंकल ने शेयर की पहले पीरियड की कहानी, बोली- दाग देखकर…

ट्विंकल ने शेयर की पहले पीरियड की कहानी, बोली- दाग देखकर…

फिल्म ‘पैडमैन’ 9 फरवरी को रिलीज हो रही है। ये फिल्म पीरियड्य और सेनेटरी पैड्स जैसे सब्जेक्ट पर बनाई गई है। फिल्म की प्रोड्यूसर टविंकल खन्ना इन दिनों फिल्म का प्रमोशन कर रही हैं। हाल ही में एक इवेंट में ट्विंकल ने पीरियड्स को लेकर बात की। उन्होंने इवेंट में अपने पहले पीरियड की कहानी भी बताई। ट्विंकल ने बताया, ‘मुझे याद है जब मैं बोर्डिंग स्कूल में थी और मुझे इन सब के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वहां मुझे पीरियड्स के बारे में बताने के लिए मां या फिर मेरी मौसी साथ नहीं थी। एक दिन स्कूल के कैंटिन में मुझे लगा कि मेरी यूनिफॉर्म में दाग लग गया है। मैंने ये देखकर तुरंत दौड़ लगा दी और अपने रूम में जाकर कपड़े बदल लिए। मैं खुशनसीब थी कि वो दाग सिर्फ मैंने ही देखे थे। ट्विंकल ने कहा पीरियड्स पर बात करने में शर्म नहीं आनी चाहिेए।

इवेंट के दौरान ट्विंकल ने एक और कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि पिछले साल दक्षिण भारत में एक टीचर ने 12 साल की एक स्टूडेंट को क्लास से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया था, क्योंकि पीरियड्स के कारण उसके कपड़े और सीट पर दाग लग गए थे। स्टूडेंट ने बालकनी से कूदकर सुसाइड कर लिया था। उन्होंने कहा कि ये बॉडी की सामान्य क्रिया है और इसे लेकर शर्मिदगी महसूस नहीं होनी चाहिए। उनका कहना है कि पैडमैन देखने के बाद गर्ल में शर्म का स्तर काफी हद तक कम होगा।

आपको बता दें कि फिल्म ‘पैडमैन’ कोयंबटूर निवासी अरुणाचलम मुरुगनंथम के जीवन पर आधारित है। अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन बनाए थे और इस दिशा में एक कदम बढ़ाया था। फिल्म का जो ट्रेलर सामने आया है, उसमें अक्षय कुमार  को सैनेटरी नैपकिन बनाने की मशीन बनाते हुए दिखाया गया है, जिससे सस्ते दाम पर गांव की महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराया जा सके। हालांकि इस काम में उनकी वाइफ को शर्मिंदगी महसूस होती है और गांववाले भी उनका मजाक उड़ाते हैं। बीते दिनों फिल्म प्रमोशन के दौरान सोनम कपूर ने स्कूल गर्ल्स को सेनेटरी पैड बांटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *