Sunday, September 20, 2020
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / UP पुलिस की बड़ी लापरवाही : पेट्रोल भरवाने के दौरान पुलिस हिरासत से फरार हो गया कैदी- देखें VIDEO

UP पुलिस की बड़ी लापरवाही : पेट्रोल भरवाने के दौरान पुलिस हिरासत से फरार हो गया कैदी- देखें VIDEO

यूपी के लखीमपुर खीरी में मितौली थाना पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां पुलिस कस्टडी से हथकड़ी सहित एक कैदी फरार हो गया। पुलिस की यह लापरवाही तब सामने आई है जब कैदी को लेकर पुलिस जिला मुख्यालय चालान लेकर जा रही थी। फरार कैदी पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी था। पुलिस जैसे ही रास्ते मे बाइक में पेट्रोल डलाने के लिए रुकी की अचानक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया जिससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नजर आ रहा है कि किस तरह कैदी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया और पुलिसकर्मी उसके पीछे बस भागते रह गए। अब 24 घंटे बाद उसे पकड़ लिया गया है। यह घटना रविवार की है। जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि आरोपी किस रफ्तार के साथ भाग रहा है और पुलिसकर्मी उसे पकड़ने के लिए दौड़ रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। (वीडियो साभार: ANI)

इस घटना के बाद पुलिस पर सवाल उठने लगे। लेकिन अब 24 घंटे बाद आरोपी को फिर से पकड़ लिया गया है। इससे पहले लखीमपुर खीरी के एएसपी अरुण कुमार ने कहा था कि जहां तक पुलिस की लापरवाही का सवाल है, मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने बताया था कि पुलिस की कैद से भागे आरोपी की धरपकड़ के लिए तीन पुलिस स्‍टेशनों की फोर्स लगाई गई और गश्‍त भी बढ़ा दी गई। अब बताया गया है कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। उसे लेकर जा रहे कॉन्‍सटेबल और होमगार्ड जवान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।