Sunday, September 23, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttarakhand / उत्‍तराखंड आएंगे फिल्म निर्माता, अगर सब्सिडी के साथ टैक्‍स में मिले छूट!

उत्‍तराखंड आएंगे फिल्म निर्माता, अगर सब्सिडी के साथ टैक्‍स में मिले छूट!

उत्तराखंड: राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म निर्माता, निर्देशक और अभिनेता तिग्मांशु धूलिया ने बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की और फिल्म नीति में सुधार को लेकर कई सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने सुझावों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का भरोसा दिया। तिग्मांशु ने कहा कि 8 जनवरी से उनकी एक फिल्म की शूटिंग शुरू हो रही है। तिग्मांशु ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को उत्तराखंड में खींचने के लिए सब्सिडी देने के साथ ही राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र के टैक्स में छूट देनी पड़ेगी। क्योंकि, फिलहाल कोई सब्सिडी नहीं मिलती है और यहां आकर शूटिंग करना बहुत महंगा पड़ता है। यहां से सस्ता तो विदेश में शूटिंग करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सरकार सब्सिडी के लिए मानक कड़े करे। क्योंकि, कुछ लोग तो सिर्फ सब्सिडी के लिए ही फिल्म बनाते हैं। सेंसर बोर्ड से रिलीज सर्टिफिकेट जारी होने के बाद ही सब्सिडी दी जाए। अगर सरकार ये निर्णय ले तो बड़ी संख्या में यहां शूटिंग होंगी। क्योंकि, यहां की लोकेशन ट्जरलैंड से भी खूबसूरत हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड आदि राज्यों की फिल्म नीति के बारे में बताया। साथ ही उनकी फिल्म रागदेश को टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया। इस फिल्म की 60 फीसद शूटिंग उत्तराखंड में हुई थी। इस दौरान मेजर जनरल शत्रुघ्न सिंह चौहान, तिग्मांशु धूलिया फिल्म्स के उत्तराखंड प्रतिनिधि अभिनव थापर भी मौजूद रहे।

तिग्मांशु बुधवार सुबह नाश्ता करने के लिए अचानक सहारनपुर चौक स्थित एक दुकान में पहुंच गए। उन्हें देख दुकानदार समेत आसपास के लोग भी चौंक गए, क्योंकि किसी को अंदाजा नहीं था कि वह यहां आकर नाश्ता करेंगे। तिग्मांशु ने आलू की सब्जी-पूरी का नाश्ता किया। इस दौरान यहां काफी भीड़ लगी रही और लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली।