Friday, October 19, 2018
Breaking News
Home / BUSINESS / उत्तराखंड विधानमंडल का बजट सत्र गैरसैंण में 20 मार्च से होगा शुरू

उत्तराखंड विधानमंडल का बजट सत्र गैरसैंण में 20 मार्च से होगा शुरू

प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 20 मार्च से गैरसैंण (चमोली) में शुरू होगा। राजभवन ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। इसके बाद विधानसभा सचिवालय ने भी सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसमें 28 मार्च तक के कार्यक्रम तय किए गए हैं।

विधानसभा के बजट सत्र को लेकर बीते कुछ दिनों से चल रही ऊहापोह के बीच आखिरकार सत्र का आधिकारिक कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। सत्र की शुरुआत मंगलवार 20 मार्च को गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल के अभिभाषण से होगी।

21 मार्च को अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। 22 मार्च को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करने के साथ ही वित्त मंत्री प्रकाश पंत द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट पेश किया जाएगा। 23 मार्च को बजट पर चर्चा होगी। 24 व 25 मार्च को शनिवार व रविवार का अवकाश रहेगा।

सोमवार 26 मार्च को बजट पर सामान्य चर्चा के साथ ही अनुदान मांगें प्रस्तुत की जाएंगी। 27 को अनुदान मांगों के साथ ही बजट पारित किया जाएगा। 28 मार्च को विधायी कार्य होंगे। गौरतलब है कि इससे पहले सरकार ने 20 फरवरी से 23 फरवरी तक देहरादून में और फिर 14 से 22 मार्च तक गैरसैंण में बजट सत्र प्रस्तावित किया था। बाद में पूरा सत्र गैरसैंण में कराने का निर्णय लिया गया। अब इसे अंतिम रूप देते हुए अधिसूचना जारी कर दी गई है।