Tuesday, August 21, 2018
Breaking News
Home / STATE NEWS / Uttarakhand / Dehradun / उत्तराखंड की धरती पर पहला T-20 मैच, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

उत्तराखंड की धरती पर पहला T-20 मैच, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को आईपीएल की सनसनी स्टॉर स्पिनर राशिद खान और शापूर जदरान की 3-3 विकेटों की बदौलत अफगानिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज  के पहले  टी-20 में बांग्लादेश को 45 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

जानकारी के अनुसार, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करे उतरी अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 167 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन बनाकर आलआऊट हो गई।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत खेल मंत्री अरविंद पांडे के साथ-साथ राज्य के कई मंत्री और सांसद मौजूद रहे। सीएम ने इस मौके पर राज्य वासियों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से उत्तराखंड में खेल की शुरूआत हुई है वह उत्तराखंड के लिहाज से बेहतर है। अरविंद पाडे ने भी राज्य की जनता का आभार जताया है। खेल मंत्री ने कहा कि यदि इस तरह के मैच उत्तराखंड में होते रहे तो राज्य के कई युवाओं को भी मौका मिलेगा।

बता दें कि देहरादून में आयोजित इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ, जिसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में काफी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।